Video Of Day

Breaking News

इनकम टैक्स विभाग ने डेरा सच्चा सौदा से जुड़े 30 खातों की डिटेल मांगी

नई दिल्ली: बलात्कार के आरोप में जेल में बंद राम रहीम के खिलाफ जांच तेज होती जा रही है. राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा से जुड़े खातों को लेकर इनकम टैक्स विभाग ने बैंकों को नोटिस भेजा है और डेरे के खातों में लेन देन की जानकारी मांगी है. डेरे से जुड़े चैरिटेबल ट्रस्टों के खातों को लेकर भी नोटिस जारी किया गया है.

जानकारी के मुताबिक तीस से ज्यादा बैंक खाते डेरा सच्चा सौदा से जुड़े पाए गए हैं. सभी बैंकों को इनकम टैक्स विभाग ने नोटिंस जारी करके पूछा है कि खातों में जमा होने वाली रकम कहां से आ रही थी. इनकम टैक्स विभाग ने पिछले तीन साल में इन खातों से होने वाले बड़े लेन देन की जानकारी मांगी है.

इन बैंक खातों के अलावा डेरे से जुड़े चैरिटेबल ट्रस्टों और आठ सोसाइटी के बारे में भी आयकर विभाग ने जानकारी मांगी है. सबसे महत्वपूर्ण बात है कि जिन खातों की जानकारी मांगी गई है वो सिर्फ सिसरा में ही मौजूद नहीं है. देश के अलग अलग राज्यों में ये खाते हैं.

ज्यादातर खातों में साइनिंग अथॉरिटी के तौर पर विपासना इंसा का नाम है. इसके जो बात चौंकाने वाली बात है कि किसी भी खाते में साइनिंग अथॉरिटी में हनीप्रीत का नाम नहीं है.

No comments